राष्ट्रपति पद की रेस से विवेक रामास्वामी ने खुद को किया बाहर, डोनाल्ड ट्रंप को दिया अपना समर्थन

Former US President Donald Trump Troubles Increase Court Rejects Plea To Postpone Civil Trial

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राज्य आयोवा कॉकस में बाजी मार ली है। दरअसल रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया की शुरुआत करने वाले आयोवा कॉकस में हुई वोटिंग में ट्रंप आगे चल रहे हैं। इसी बीच भारतीय मूल के 38 वर्षीय रिपब्लिकन नेता रामास्वामी ने राष्ट्रपति पद की रेस से खुद को बाहर कर लिया है।

अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। आज पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राज्य आयोवा कॉकस में बाजी मार ली है। दरअसल, रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया की शुरुआत करने वाले आयोवा कॉकस में हुई वोटिंग में ट्रंप आगे चल रहे हैं।

हालांकि, वोटों की गिनती अभी बाकी है। इसी बीच भारतीय मूल के 38 वर्षीय रिपब्लिकन नेता रामास्वामी ने राष्ट्रपति पद की रेस से खुद को बाहर कर लिया है।

माना जा रहा है कि आयोवा कॉकस में मिली जीत और रिपब्लिकन पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप के बढ़ते प्रभुत्व की वजह से उन्होंने राष्ट्रपति पद की रेस से अपना नाम वापस ले लिया है। करोड़पति पूर्व बायोटेक कार्यकारी विवेक रामास्वामी ने राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन दे दिया है।

बता दें कि आयोवा कॉकस में दूसरे स्थान के लिए फ्लोरिडा के गवर्नर आर डीसैंटिस और पार्टी का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल इकलौती महिला निक्की हेली के बीच मुकाबला है। डीसैंटिस और हेली पूर्व राष्ट्रपति के शीर्ष विकल्प के तौर पर एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। बता दें कि ट्रंप ने तीसरी बार राष्ट्रपति बनने के लिए दावेदारी पेश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *