Pakistan Bomb Blast: बलूचिस्तान में जबरदस्त बम धमाका, आम चुनाव से 8 दिन पहले विस्फोट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक जबरदस्त विस्फोट हुआ। यह आतंकी हमला बलूचिस्तान के सिबी में हुआ। धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने जानकारी दी कि यह आतंकी हमला शहर के जिन्ना रोड पर हुआ।

सिबी के डिप्टी कमिश्नर खुदा-ए-रहीम ने पुष्टि की कि विस्फोट तब हुआ जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की रैली शहर से गुजर रही थी।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, पीटीआई बलूचिस्तान के प्रवक्ता नजीर अचकजई ने भी अपने एक उम्मीदवार की रैली को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की मौत की पुष्टि की है। कार्यवाहक बलूचिस्तान सूचना मंत्री जान अचकजई ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

मंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे, उन्होंने कहा कि हमले का उद्देश्य प्रांतीय सरकार को चुनाव कराने से हतोत्साहित करना था। घटना पर संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। पिछले कुछ महीनों में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में आतंकी हमलों में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *