Air Force में उत्तराखंड के युवाओं के लिए बेहतर मौका, Medical Assistant Cadre की भर्ती के लिए पंजीकरण शुरू

Indian Air Force Bharti 2024 भर्ती वायु सेना चयन केंद्र रेस कोर्स नई दिल्ली की ओर से की जा रही है। जिसमें उत्तराखंड पंजाब हिमाचल जम्मू कश्मीर चंढ़ीगढ़ और लद्दाख के युवा ही प्रतिभाग कर सकते हैं। रैली में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। पंजीकरण 22 मई से शुरू हो चुका है। जो पांच जून रात 11 बजे तक होगा।: Indian Air Force Bharti 2024: वायुसेना में मेडिकल असिस्टेंट कैडर की भर्ती के लिए पंजीकरण शुरू हो चुका है। यह भर्ती तीन से 12 जुलाई तक एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ में होनी है।भर्ती वायु सेना चयन केंद्र रेस कोर्स नई दिल्ली की ओर से की जा रही है। जिसमें उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, चंढ़ीगढ़ और लद्दाख के युवा ही प्रतिभाग कर सकते हैं।

वायुसैनिक चयन केंद्र के कमान अधिकारी विंग कमांडर विशाल चोपड़ा ने बताया कि वायुसेना में नौकरी पाने के लिए उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, चंढ़ीगढ़ और लद्दाख के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा कि पुरुष उम्मीदवारों के लिए एयरमैन मेडिकल असिस्टेंट और मेडिकल असिस्टेंट के लिए भर्ती रैली होगी।

अहर्ताएं

शैक्षणिक योग्यता के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ भौतिक, रसायन विज्ञान, बायोलाजी और अंग्रेजी विषयों में केंद्रीय, राज्य और केंद्रशासित प्रदेश द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्डों से इंटरमीडिएट समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि पंजीकृत उम्मीदवारों को प्रोविजनल एडमिट कार्ड जारी करके भर्ती रैली में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। रैली में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। पंजीकरण 22 मई से शुरू हो चुका है। जो पांच जून रात 11 बजे तक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *