Dehradun: असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी शशिकांत दुबे ले रहे थे रिश्वत, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी शशिकांत दुबे को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते पकड़ लिया।विजिलेंस ने 75 हजार की घूस लेते गिरफ़्तार किया है। जीएसटी के सहायक आयुक्त शशिकांत दुबे को विजिलेंस ने 75 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी रेस्टोरेंट संचालक से एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। बात 75 हजार रुपये पर बनी तो इसे लेने के लिए अधिकारी ने रेस्टोरेंट संचालक को लक्ष्मी रोड स्थित अपने दफ्तर बुलाया। पीछे से पहुंची विजिलेंस टीम ने दुबे को रिश्वत के साथ रंगेहाथ दबोच लिया। विजिलेंस ने दुबे के कैनाल रोड स्थित घर पर भी छापा मारा है, जहां से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। आरोपी अधिकारी को बुधवार को स्पेशल विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा।एसपी विजिलेंस धीरेंद्र कुमार गुंज्याल ने बताया कि राजपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक ने डायल 1064 पर शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि जीएसटी का सहायक आयुक्त शशिकांत दुबे पिछले दिनों उनके रेस्टोरेंट में आया था। वहां पर उसने बिल देखे तो कई तरह की खामियां गिना दीं। इसके बाद संचालक से कहा कि आने वाले समय में तुम्हें जीएसटी को लेकर बहुत परेशानियां आने वाली हैं। परेशानियों से पीछा छुड़ाने का झांसा देकर दुबे ने रेस्टोरेंट संचालक को अपने ऑफिस में बुलाया। तीन दिन पहले रेस्टोरेंट संचालक दुबे के ऑफिस में गए। वहां पर दुबे ने उनसे एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी। रेस्टोरेंट संचालक ने दुबे से कहा भी कि उनका रेस्टोरेंट अभी छह महीने पहले ही खुला है

बावजूद इसके दुबे ने एक न मानी और रिश्वत की मांग पर अड़ा रहा। कम करते करते रिश्वत की रकम 25 हजार रुपये घटाकर 75 हजार रुपये कर दिया गया। एसपी ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच की गई तो आरोपों की पुष्टि हुई। इस पर ट्रैप के लिए विजिलेंस एसपी देहरादून सेक्टर रेणु लोहानी के नेतृत्व में टीम बनाकर शिकायतकर्ता के साथ भेजा गया। दुबे ने शिकायतकर्ता को अपने कार्यालय में बुलाया और उनसे 75 हजार रुपये लेकर अपनी ड्रॉर में रख दिए। पीछे से पहुंची विजिलेंस की टीम ने दुबे को गिरफ्तार कर रकम अपने कब्जे में ले ली। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

चल-अचल संपत्तियों के बारे में हो रही पूछताछ
एसपी ने बताया कि ट्रैप मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे किया गया था। इसके बाद से लगातार दुबे से पूछताछ की जा रही है। कैनाल रोड पर दुबे का घर है। वहां भी विजिलेंस ने पड़ताल की है। दुबे से उसकी चल और अचल संपत्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि दुबे के घर से विजिलेंस को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। हालांकि, अभी विजिलेंस ने इसका खुलासा नहीं किया है। फिलहाल आरोपी दुबे से विजिलेंस ऑफिस में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *