उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, बढ़ी मुश्किलें-90 सड़कें बंद

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से मॉनसून मेहरबान है. यहां के कई जिलों में अच्छी बारिश के चलते आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. नैनीताल से लेकर पिथौरागढ़ और बागेश्वर से लेकर उधम सिंह नगर तक कई जिलों अच्छी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बारिश के बाद आलम यह है कि उत्तराखंड में 90 सड़कें बंद हो गई हैं. देहरादून में भी रुक-रुक कर वर्षा हो रही है. इसके साथ ही हरिद्वार के नाले उफान पर हैं.

मौसम विभाग ने कई राज्यों में आने वाले 48 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि आईएमडी की मानें तो मौसम का ये मिजाज 11 जुलाई तक ही ऐसा रहना है लेकिन आने वाले दो दिन अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. प्रदेश के 8 से ज्यादा जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है.

भारी बारिश की चेतावनी के बीच प्रशासन की ओर से स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि नैनीताल समेत कई जिलों में नदियां और नाले उफान पर हैं, ऐसे में आगामी भारी बारिश के चलते यहां नुकसान होने की भी संभावना है.

चार धाम यात्रा पर भी असर
यही नहीं बारिश के चलते चार धाम यात्रा पर भी सीधा असर पड़ा है. बद्रीनाथ धाम के रास्ते बारिश की चलते प्रभावित हैं इसके यात्रा का मार्ग बाधित हुआ है. इसके साथ ही यमनोत्री गंगोत्री हाईवे की बात की जाए तो यहां पड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग हेल्गुगाड के पास बाधित हो रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *