West Bengal: भाजपा के 11 विधायकों के खिलाफ एफआईआर, राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप

पश्चिम बंगाल के 11 भाजपा विधायकों के खिलाफ इस सप्ताह की शुरुआत में विधानसभा की परिसर में धरना के दौरान राष्ट्रीय गान का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। संसदीय कार्य मंत्री सोभोनदेब चटर्जी ने बताया कि शिकायत तृणमूल कांग्रेस की तरफ से दर्ज की गई है। 

ममता बनर्जी के नेतृत्व में 29 नवंबर को टीएमसी विधायक पश्चिम बंगाल के साथ केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ प्रदर्शन बंद करने से पहले बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के नीचे राष्ट्रगान गा रहे थे। टीएमसी ने आरोप लगाया कि इस दौरान करीबन 50 मीटर की दूरी पर भाजपा विधायक नारेबाजी करने के साथ घंटी बजा रहे थे।

हालांकि, इन आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा ने कहा, ‘अगर टीएमसी विधायकों द्वारा राष्ट्रगान गाया जा रहा था, तो वह बहुत ही धीमी आवाज में गा रहे थे। यह आवाज उनके प्रदर्शन वाले स्थान पर बिलकुल भी सुनाई नहीं दे रहा था।’ 

वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, ‘भाजपा ने राष्ट्रगान के खिलाफ बहुत ही कम सम्मान दिखाया है, इसके लिए उचित कार्रवाई की जाएगी।’ विधानसभा के स्पीकर बिमान बंधोपाध्याय ने कहा कि राष्ट्रगान के प्रति इस दुर्व्यवहार के लिए उचित कदम उठाया जाएगा। विधानसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि भाजपा के 11 विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस घटना का वीडियो फुटेज भी पुलिस को सौंप दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *