उत्तरप्रदेश :कोरोना संक्रमण ने ली एक जान, तीन नए पॉजिटिव केस मिले

कोरोना संक्रमण ने सोमवार को एक बार फिर चिंता बढ़ा दी। इस दिन कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद जीवन से जूझ रहे एक मरीज की मौत हो गई। इसी के साथ तीन नए पॉजिटिव केस भी पाए गए हैं। नए कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इससे पहले तीन जून को छह कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

कोरोना संक्रमण से मौत होने और तीन नए मामले मिलने के बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है। पिछले दो दिनों से कोरोना के नए मामले न मिलने से जहां स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली थी, वहीं सोमवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिले। जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 19 हो गई है। सोमवार को कोरोना मरीजों की जांच में जुटी टीमों ने जिले में कुल 2661 लोगों का सैंपल लिया। इसमें तीन  कोरोना संक्रमित मिले। इस एक संक्रमित की जहां मौत हो गई, वहीं सात संक्रमितों ने महामारी को मात भी दी।

उनका होम आइसोलेशन पूरा हो गया। इनके सबके बावजूद कोरोना से एक मौत होने और तीन नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की अपील कर रहे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। साथ ही लोग मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। दूसरी ओर नगर निगम की ओर से पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए पूरे दिन सिविल लाइंस के चौराहों पर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *