Kanpur Violence: पथराव में शामिल एक और उपद्रवी गिरफ्तार,

कानपुर में नई सड़क पर तीन जून को हुए बवाल में एसआईटी ने मंगलवार को एक और उपद्रवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस का दावा है कि आरोपी पथराव में शामिल था, इसका फुटेज भी है। बवाल में मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी समेत अब तक 58 आरोपी भेजे जा चुके हैं। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि मंगलवार को मूलगंज निवासी फैजान को गिरफ्तार किया गया है।

बिरयानी दुकान मालिक के भाई को उठाया
बवाल के बाद एसआईटी ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ दबिश देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की थी। उसके बाद से कार्रवाई ठंडी पड़ गई थी। मंगलवार से दोबारा गिरफ्तारी शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक फंडिंग करने में जिस बिरयानी दुकानदार का नाम सामने आ रहा है, उसके भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि उसका भी कनेक्शन हयात एंड कंपनी से है।

आठ मुख्य आरोपियों की तैयार हो रही कुंडली
बवाल में पीएफआई (पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद ईडी भी सक्रिय हो गई थी। पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोपियों के बारे में जानकारी मांगी थी। मुख्य रूप से हयात जफर हाशमी, सूफियान, राहिल, जावेद, निजाम कुरैशी व पीएफआई के तीनों सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सभी के बैंक खाते, संपत्तियां खंगाली जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *