दिल्ली:महिला दोस्त को रिझाने, रौब जमाने के लिए बताया एयरफोर्स अधिकारी; पहुंचा सलाखों के पीछे

महिला दोस्त को रिझाने, उस पर रौब जमाने के लिए गौरव कुमार खुद को एयरफोर्स का अधिकारी कहता रहा था। तैनाती भी एयरफोर्स मुख्यालय में बताई। बातों-बातों में महिला ने एक दिन गौरव से एयरफोर्स मुख्यालय से सेल्फी मांग ली। अभी भी गौरव ने अपने कदम पीछे नहीं खींचे। इसकी जगह उसने कहीं से एयरफोर्स की वर्दी का इंतजाम किया और सेल्फी लेने लोक कल्याण मार्ग स्थित एयरफोर्स मुख्यालय पर जा पहुंचा। एक-दो तस्वीर उतारी भी, लेकिन उसकी हरकतों से सुरक्षाकर्मियों को संदेह हो गया। पूछताछ करने पर जब शक यकीन में बदला तो युवक को पकड़ दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। गौरव फिलहाल हवालात में है।

गौरव कुमार (22) मोर गांव, थाना टप्पल, जिला अलीगढ़, यूपी का निवासी है। दसवीं कक्षा पास गौरव दिल्ली में बुराड़ी में रहता है। इसने 2019 में एयरफोर्स में नौकरी के लिए फार्म भरा था, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक की दो महिला दोस्त हैं। इन पर रौब जमाने के लिए यह अपने को सेना का अधिकारी बताता रहा है। एक महिला दोस्त को थल सेना और दूसरी को वायु सेना का। आरोपी ने जिस युवती को एयरफोर्स का अधिकारी बताया था उसे बातों-बातों में कुछ संदेह हुआ। इस पर उसने गौरव से एयरफोर्स हेडक्वाटर से अपनी सेल्फी भेजने को कहा। उसने एयरफोर्स के कैपरोल पद की वर्दी का इंतजाम किया और वर्दी पहनकर अशोका होटल के सामने स्थित वायु सेना मुख्यालय के सामने सेल्फी लेने पहुंच गया। 

वहां उसने एक-दो सेल्फी ली भी, लेकिन उसकी हरकतों से मुख्यालय की सुरक्षा में तैनात वायु सेना के जवानों को संदेह हुआ। हाई प्रोफाइल सुरक्षा वाले इलाके में संदिग्ध के दिखने पर जवानों ने पूछताछ की और थोड़ी देर में ही उसकी हकीकत सामने आ गई। इसके बाद वायुसेना स्टेशन के सुरक्षा अधिकारी रिपु दमन सिंह ने गौरव को तुगलक रोड थाना पुलिस के हवाले कर दिया। 

तुगलक रोड़ थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। सोमवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गौरव ने बताया कि जब वह एयरफोर्स की परीक्षा पास नहीं कर पाया तो उसे एयरफोर्स का अफसर बनने का शौक लग गया। वह लोगों को कभी आर्मी का तो कभी एयरफोर्स का अधिकारी बताता था। आरोपी के कब्जे से आर्मी की तीन वर्दी (इनमें एक कैप्टन की वर्दी है), एयरफोर्स की कैपरोल पद की एक वर्दी, एयरफोर्स का फर्जी परिचय पत्र व मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *