Meghalaya: देह व्यापार में आरोपित भाजपा नेता बर्नार्ड फिर पुलिस रिमांड पर,

देह व्यापार मामले में आरोपी भाजपा नेता बर्नार्ड एन मारक की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिला अदालत ने गुरुवार को बर्नार्ड को उनके फार्महाउस में मिली विस्फोटक सामग्री से संबंधित एक मामले में छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

बर्नार्ड एन मारक को 29 जुलाई को उत्तर प्रदेश के हापुड़ से देह व्यापार चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने बुधवार को उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। हालांकि, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामले में मारक को बुधवार रात जिला जेल से फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

कोर्ट में पेश करने पर उसे फिर से पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस ने बताया कि उसके फॉर्महाउस से 35 जिलेटिन स्टिक (विस्फोटक पदार्थ), 100 डेटोनेटर और 15 तीर जब्त किए गए।

रिसॉर्ट से छह बच्चों को किया गया था रेस्क्यू
उल्लेखनीय है कि बीते 22 जुलाई को भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के स्वामित्व वाले तुरा के एक रिसॉर्ट से छह बच्चों को रेस्क्यू किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने दावा किया था कि रिसॉर्ट में एक वेश्यालय चलाया जा रहा था। पुलिस की छापेमारी के दौरान फार्महाउस ‘रिंपू बागान’ से 73 लोगों को गिरफ्तार किया गया था साथ ही उनकी कारों और मादक पेय बरामद किया था। इस दौरान मारक फरार हो गया था। बर्नार्ड विद्रोही ग्रुप अचिक नेशनल वॉलंटियर काउंसिल के चेयरमैन भी रह चुके हैं।

मुख्यमंत्री कोरनाड संगमा ने कही थी यह बात
इस संबंध में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा था कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। मैं इसमें कुछ नहीं कहना चाहता। जैसे-जैसे सबूत मिल रहे हैं, पुलिस अपना काम कर रही है। सारी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया से चल रही है। उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की राजनीति से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि मामले में जो भी कार्रवाई होगी कानून के तहत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *