मणिपुर में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को लगा बड़ा झटका, पांच विधायक भाजपा में हुए शामिल

BJP

मणिपुर में बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है। यहां जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के पांच विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह द्वारा जारी एक बयान में कहा कि मणिपुर में जदयू के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। जदयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 में से छह सीटों पर जीत हासिल की थी।

भाजपा मणिपुर ने ट्वीटर पर एक पत्र जारी किया है, जिसमें भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों के नाम हैं। भाजपा में शामिल होने वाले विधायको में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एम खाउटे और थांगजाम अरूणकुमार शामिल हैं।

जद (यू) ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 सीटों में से छह पर जीत हासिल की थी। खौटे और अरुणकुमार ने पहले भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की मांग की थी, लेकिन भगवा पार्टी द्वारा उम्मीदवारी से इनकार करने के बाद जद(यू) में शामिल हो गए थे।

मैं पीएम पद की दौड़ में नहीं : नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए ध्रुवीकरण’ के तंज को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को निशाना साधा। कहा, वह क्या बोलते हैं, मैं इस पर ध्यान नहीं देता। साथ ही कहा कि वह पीएम पद की दौड़ में नहीं हैं। मोदी के बयान के संदर्भ में उन्होंने याद दिलाया कि वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के शासनकाल के दौरान केंद्र में थे।

भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद नीतीश के राष्ट्रीय राजनीति में आने की चर्चा की जा रही है, लेकिन उन्होंने  फिर कहा कि मैं पीएम पद की दौड़ में नहीं हैं। जदयू के मुख्यालय पर मीडिया से बात करते हुए केंद्र की राजनीति में भूमिका निभाने संबंधी सवालों के जवाब में नीतीश ने कहा, छोड़िए ये सब बात। वहीं, पार्टी मुख्यालय पर लगे बड़े-बड़े पोस्टरों में से कुछ पर लिखा है ‘प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा।’ इनके कई अर्थ निकाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *