Election : गुजरात में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे 12 बागियों को भाजपा ने किया निलंबित

गुजरात में सत्ताधारी भाजपा ने अपने बागी नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। उसने छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव और दो पूर्व विधायकों सहित 12 पार्टी नेताओं को निलंबित कर दिया। इन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी से टिकट न मिलने के बाद निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

भाजपा ने 12 और बागी नेताओं को निकाला

भाजपा प्रदेश इकाई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के पांच दिसंबर के दूसरे चरण की सीटों पर पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 12 और नेताओं को गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल द्वारा निलंबित कर दिया गया है। दूसरे चरण में जिन 93 सीटों पर मतदान होना है, उसके लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर थी।

नाम वापस नहीं लेने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

भाजपा के किसी भी बागी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। इसके बाद उन्हें पार्टी की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा। ये नेता अब उत्तर और मध्य गुजरात की 11 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इन नेताओं में वाघोडिया के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं। साथ ही पाडरा के पूर्व विधायक दीनू पटेल और बायड के पूर्व विधायक धवल सिंह जाला भी उन 12 व्यक्तियों में शामिल हैं, जिन्हें पार्टी ने दंडित किया है।

कांग्रेस की पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

कांग्रेस पर गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने का आरोप लगाने वाली पूर्व विधायक कामिनीबा राठौड़ ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया था, इस कारण वह नारा•ा हो गई थीं। गांधीनगर स्थित भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महासचिव प्रदीप ¨सह वाघेला और रजनी पटेल ने राठौड़ और उनके समर्थकों का स्वागत किया। राठौड़ ने कहा कि मैंने कांग्रेस छोड़ दी है क्योंकि प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *