Farmers Protest in Punjab : आज से किसान जत्थेबंदियां प्रदेशभर के टोल प्लाजा पर देंगी धरना,

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने एक बयान जारी कर कहा कि वीरवार से पंजाब के टोल प्लाजा पर किसान जत्थेबंदियां धरना देंगी और लोगों के लिए टोल प्लाजा फ्री करेंगी। ये धरना दिन-रात एक माह तक चलेगा। सरकार को इस नीति को रद्द करना होगा, क्योंकि सभी लोग गाड़ी खरीदते समय सरकार को टैक्स अदा करते हैं, फिर कारपोरेट घरानों को फायदा क्यों पहुंचाया जा रहा है। 

पंधेर ने कहा कि टोल प्लाजा पर कार्य करने वाले कर्मियों को एक माह का वेतन दिलवाने का वादा करते हैं। पंजाब में जहां कहीं भी टोल प्लाजा पर टैक्स लिया जा रहा हो तो लोग उनकी जत्थेबंदी से संपर्क करें ताकि टैक्स लेना बंद करवाया जा सके।

पंधेर ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार के रवैये को देखते हुए आंदोलन लंबा चलाने का फैसला किया है। वीरवार से पंजाब के टोल प्लाजा फ्री करने जा रहे हैं। टोल प्लाजा पर धरना देंगे जो दिन-रात चलेगा। पहले चरण में 10 जिलों में 18 जगहों पर टोल प्लाजा फ्री कर देंगे। उनका धरना एक माह तक चलेगा। 

पंजाब में जिस जगह पर टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली चल रही हो तो लोग उनकी जत्थेबंदी से संपर्क करें ताकि वहां टैक्स लेना बंद करवाया जा सके। सरकार कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए उनके पक्ष में नीतियां बना रही है जिससे आम आदमी महंगाई व बेरोजगारी की चक्की में पिस रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *