Udham Singh Nagar : किसान से 5.94 लाख की लूट में शामिल तीन आरोपी दबोचे

बैंक से धान की रकम निकालकर घर आ रहे किसान से लूट के मामले का 12 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए की लूट में शामिल दो आरोपियों एवं लूट के षड्यंत्र में शामिल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों से लूटी गई रकम, चेक बुक, पासबुक एवं लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है। लूट कांड का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक वीर सिंह ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है।

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक खटीमा वीर सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर ग्राम बिचपुरी खैराना निवासी मन्नू सिंह राणा ने पुलिस को बताया कि वह सितारगंज के बैंक ऑफ बड़ौदा से 5.94 लाख रुपये निकालकर बाइक से मित्र के साथ घर आ रहा था। चीकाघाट पुल पर पीछे से आई बिना नंबर की बाइक पर सवार दो युवक रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर थानाध्यक्ष देवेंद्र गौरव के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू कर दी।


पुलिस टीम ने सभी मार्गों पर कांबिंग अभियान शुरू कर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया। पूछताछ में मिले सुरागों के आधार पर पुलिस ने गुरुद्वारा छैवी पातशाही मार्ग पर हेलमेट पहन कर बाइक से आ रहे दो युवकों को दबोच लिया। बाइक चला रहे युवक ने अपना नाम बलजिंदर सिंह निवासी सिद्धा नबदिया थाना नानकमत्ता बताया। तलाशी में उसकी जेब से 2 लाख रुपये और मोबाइल बरामद हुआ। बाइक पर पीछे बैठे कुलविंदर सिंह निवासी ग्राम पंडरी थाना सितारगंज के पास से लूटे गए बैग से 2.75 लाख रुपये और अन्य सामान बरामद हुआ।पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता निवासी सुखविंदर सिंह के घर पर बैठकर रुपयों का बंटवारा किया और एवं लूटी रकम में से एक लाख रुपये और एक चेक बुक सुखविंदर को दी है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने सुखविंदर को गिरफ्तार कर रकम बरामद कर ली। तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *