Ayodhya : अयोध्या में 22 जनवरी की होटलों की बुकिंग कैंसिल, प्राण प्रतिष्ठा में केवल VVIP गेस्ट रहेंगे

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां परखीं। योगी ने 30 दिसंबर के कार्यक्रम को 22 जनवरी का रिहर्सल बताया। मुख्यमंत्री ने अफसरों को अयोध्या में होटलों की 22 जनवरी की बुकिंग निरस्त कराने का निर्देश भी दिया।

बड़ी संख्या में आ रहे वीवीआइपी को ठहराने के लिए पर्याप्त होटल रामनगरी में नहीं हैं, ऐसे विशिष्टजन के लिए लखनऊ, प्रयागराज व वाराणसी में पहले से होटल के इंतजाम में प्रशासन लगा है। जिन होटलों में वीवीआइपी ठहरेंगे, सुरक्षा की दृष्टि से बाहरी उसमें नहीं रह सकेंगे। बता दें, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव तो 22 जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में होंगा, उससे पहले पीएम 30 दिसंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और अयोध्या रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही हजारों करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की घोषणा करेंगे।

अयोध्या में 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भव्य नागरिक अभिनंदन की तैयारी है। योगी ने कहा कि धर्मनगरी अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सजाया जाए, पूरी अयोध्या राममय हो। मठ-मंदिरों को सजाएं। भव्य तोरण द्वार तैयार कराएं। स्थान-स्थान पर भजन सरिता का प्रवाह हो। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए अयोध्यावासी भी उत्सुक हैं। ऐसे में उनका भी यथोचित सहयोग लें। साधु-संत गणों का मार्गदर्शन प्राप्त करें। पुष्पवर्षा करने के साथ स्वस्तिवाचन कर उनका अभिनंदन किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिन भर रामनगरी में रहे। रामलला व बजरंगबली के दर्शन-पूजन के साथ ही उनका जोर प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों पर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *