उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में भी सम्राट पृथ्वीराज फिल्म टैक्स फ्री हो गई है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की

prithvi

उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में भी सम्राट पृथ्वीराज फिल्म टैक्स फ्री हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की। इसके बाद वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया। 

अपर सचिव (वित्त) बीके मठपाल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, राज्य के मल्टीप्लेक्स व सिनेमाघरों में सम्राट पृथ्वीराज फिल्म के टिकट पर एसजीएसटी की प्रतिपूर्ति राज्य सरकार करेगी। यह प्रतिपूर्ति शासनादेश जारी होने की तारीख से छह माह तक की अवधि में देय हो सकेगी। एसजीएसटी की धनराशि ग्राहकों से नहीं ली जाएगी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा उत्तराखंड में सम्राट पृथ्वीराज फिल्म टैक्स फ्री होगी। देशप्रेम, साहस एवं पराक्रम से परिपूर्ण सम्राट पृथ्वीराज चौहान जी के जीवन पर आधारित इस फिल्म को अवश्य देखें। पृथ्वीराज फिल्म शुक्रवार को देशभर में रिलीज हो रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि इतिहास में हिंदू सम्राट के शौर्य, त्याग और गौरव गाथाओं की अनदेखी हुई। आक्रांताओं के इतिहास को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया गया। फिल्म पृथ्वीराज के शौर्य को प्रदर्शित करती है और भारत के गौरवमयी इतिहास को सामने लाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *