कोरोना वायरस: पंजाब में एक की मौत और 247 पॉजिटिव मिले,

ccoroonaa

पंजाब में 24 घंटे के दौरान एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जबकि 247 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य की संक्रमण दर 1.90 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है। मोहाली सहित पांच जिलों में हालात ज्यादा खराब हो गए हैं। पंजाब की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मोहाली में 62 और लुधियाना में 47 नए मरीज मिले हैं।

अप्रैल से अब तक 6505 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक 43 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मोहाली जिले में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। कुल मिले 247 नए कोरोना संक्रमितों में सबसे अधिक मोहाली और लुधियाना में नए मरीज मिले हैं। इनके अलावा पटियाला में 23, जालंधर में 18, बठिंडा में 11, अमृतसर में 10, फिरोजपुर, फतेहगढ़ साहिब, मानसा, पठानकोट में 8-8, फरीदकोट, संगरूर 7-7, एसबीएस नगर 6, बरनाला, रोपड़ 5-5, होशियारपुर, मुक्तसर 3-3, गुरदासपुर, कपूरथला 2-2 और चार अन्य जिलों में 1-1 नए संक्रमित मिले हैं।

1275 हुए सक्रिय मामले
पंजाब में सबसे चिंताजनक बात यह है कि यहां तेजी से सक्रिय मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। 11 जून से अब तक सूबे में सक्रिय मामले बढ़कर 1275 पहुंच गए हैं। जबकि 11 जून को इन केसों की संख्या 235 रिकॉर्ड की गई थी।

पटियाला जेल में बंद राजोआना कोरोना पॉजिटिव
पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के कत्ल केस में पटियाला की सेंट्रल जेल में सजायाफ्ता कैदी बलवंत सिंह राजोआना कोरोना पॉजिटिव हो गए। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जेल प्रशासन ने राजोआना को आइसोलेट कर इलाज शुरू करा दिया है। सेहत विभाग के जिला एपिडिमोलोजिस्ट डॉ. सुमित सिंह ने इसकी पुष्टि की है और बताया कि देर शाम प्राप्त रिपोर्ट में कैदी बलवंत सिंह राजोआना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों से राजोआना को खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत थी। 

कोरोना: 511 नए केस, दो की मौत
हरियाणा में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 511 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई। यमुनानगर और पंचकूला में एक- एक मरीज ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1796 हो गई है। इनमें से 1728 मरीज घरों में ही इलाज ले रहे हैं। राज्य में संक्रमण दर 3.52 प्रतिशत है और रिकवरी दर 98.78 फीसदी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *