UP : इटावा में दीवार गिरने से 4 बच्चों की मौत, आगरा में रातभर हुई झमाझम बारिश,

RAIN-IN-UP

यूपी के 26 शहरों में आज यानी गुरुवार को मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। आगरा में रात से हो रही बारिश गुरुवार को भी जारी है। यहां सड़कें तालाब बन गई हैं। उधर, इटावा में भारी बारिश होने से एक मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई। हादसे में एक ही परिवार के 4 बच्चों की मौत हो गई। इनमें तीन भाई और एक बहन है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे तक भारी बारिश होगी। मानसून का यू-टर्न 25 सितंबर तक जारी रह सकता था। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो गुरुवार को यूपी के पूर्वांचल के 26 जिलों में तेज और पूरे प्रदेश में मामूली बारिश होगी। वहीं, बीते 24 घंटे में यूपी में औसतन 13.7 मिमी पानी बरसा।

जहां एक तरफ बारिश से शहरी इलाकों में गर्मी से राहत है। वहीं, दूसरी तरफ सीतापुर, वाराणसी और अयोध्या में गंगा, सरयू और घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सरयू नदी का जलस्तर 53 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। आगरा में रात से जारी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है।

26 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो वहीं पश्चिम के जिले में मामूली बारिश का अलर्ट जारी किया है। यूपी के मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, बहराइच, संत कबीर नगर, लखनऊ, गोरखपुर, फुरसतगंज, फतेहपुर, मऊ, बलिया, वाराणसी,मैनपुरी, हाथरस जैसे जिलों में आज भारी बारिश होगी। इसके अलावा सीतापुर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, श्रावस्ती, संत कबीर नगर में मामूली बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *