Mahua Moitra:तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ी, संसद सत्र के पहले दिन पेश होगी आचार समिति की रिपोर्ट

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसदीय आचार समिति अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में आचार समिति ने मोइत्रा से पूछताछ की थी। मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने उपहारों के बदले संसद में सवाल पूछे थे और उन्होंने अपना संसदीय लॉगिन आईडी-पासवर्ड एक व्यापारी के साथ साझा किया था। बता दें, मोइत्रा पहले ही अपने आरोपों को स्वीकार कर चुकी हैं। 

 रिपोर्ट्स के अनुसार, शीतकालीन सत्र के पहले दिन चार दिसंबर को विनोद कुमार सोनकर और अपराजिता सारंगी आचार समिति की पहली रिपोर्ट हिंदी और अंग्रेजी भाषा में सदन में पेश करेंगे। आचार समिति ने पिछले महीने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को मसौदा रिपोर्ट सौंपा था। रिपोर्ट की मानें तो समिति ने मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की है। रिपोर्ट 6:4 के बहुमत से अपनाया गया है। सोनकर के अनुसार पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने भी समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *