शीतलहर से कांपा दिल्ली-एनसीआर: 100 से 50 मीटर रही विजिबिलिटी, कई फ्लाइट्स रद्द; यात्री हो रहे परेशान

fog

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्द हवाओं के साथ घने कोहरे का सितम जारी है। मंगलवार सुबह दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कोहरे की चादर दिख रही है। पालम हवाईअड्डे पर सुबह सात बजे दृश्यता 100 मीटर और सफदरजंग पर 50 मीटर बताई जा रही है।

सुबह साढ़े पांच बजे सफदजंग इलाके में तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है वहीं दूसरी तरफ पालम इलाके में तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। बीते सोमवार की सुबह दिल्ली में सीजन की सबसे ठंडी रही। शीतलहर के बीच ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कई यात्री अपने सामान के साथ हवाईअड्डे पर इंतजार करते रहे। एक यात्री ने बताया कि मेरी फ्लाइट सुबह 8.40 पर जाने वाली थी। लेकिन अब सुबह 10.30 बजे रवाना होगी। मुझे बताया गया है कि खराब मौसम और कोहरे की वजह से फ्लाइट में देरी हो रही है।

दिल्ली हवाईअड्डे की ओर से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है। हवाईअड्डे पर कम दृश्यता रही। सभी उड़ानों का संचालन सामान्य है। सभी यात्रियों से अपील है कि यात्रा करने से पहले एयरलाइन से संपर्क करें। इसी बीच, दिल्ली में कोहरे की वजह से कम दृश्यता होने के चलते 30 ट्रेने देरी से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *