PM Modi Visit: पीएम मोदी आज तमिलनाडु के मंदिरों का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20-21 जनवरी को तमिलनाडु में कई महत्वपूर्ण मंदिरों में दर्शन करने जाएंगे। प्रधानमंत्री 20 जनवरी को सुबह करीब 11 बजे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री इस मंदिर में विभिन्न विद्वानों से कम्‍ब रामायणम के छंदों का पाठ भी सुनेंगे।

इसके बाद, प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। पिछले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री की कई मंदिरों की यात्रा के दौरान देखी जा रही प्रथा को जारी रखते हुए, जिसमें वे विभिन्न भाषाओं (जैसे मराठी, मलयालम और तेलुगु) में रामायण पाठ में भाग लेते हैं, इस मंदिर में भी प्रधानमंत्री ‘श्री रामायण पारायण’ कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इस कार्यक्रम में आठ अलग-अलग पारंपरिक मंडलियां संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बांग्‍ला, मैथिली और गुजराती में रामकथा (श्री राम की अयोध्या वापसी के प्रसंग का वर्णन) का पाठ करेंगी। यह भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार और भावनाओं के अनुरूप है, जो ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के मूल में है। श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में प्रधानमंत्री भजन संध्या में भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *