US Election : निक्की हेली ने दिया डोनाल्ड ट्रंप का साथ, बोलीं- मैं राष्ट्रपति चुनाव में दूंगी ट्रंप को वोट

भारतीय-अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने कहा है कि वह नवंबर के अमेरिकी चुनाव में अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी और बॉस डोनाल्ड ट्रम्प को वोट देंगी, दो महीने से अधिक समय पहले रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के प्राथमिक पद से बाहर होने के बाद से उन्होंने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

हालाँकि, 52 वर्षीय हेली को आधिकारिक समर्थन नहीं मिला है।

हेली, जो कभी ट्रम्प के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के रूप में कार्यरत थीं, मार्च की शुरुआत में पार्टी प्राथमिक प्रतियोगिता से बाहर होने वाली उनकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में से आखिरी थीं।

हेली ने बुधवार को अमेरिकी राजधानी के एक शीर्ष रूढ़िवादी थिंक-टैंक हडसन इंस्टीट्यूट में अपनी उपस्थिति के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा, मैं ट्रम्प को वोट दूंगी। यहां वह राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर भाषण देने आई थीं।

उन्होंने कहा, एक मतदाता के रूप में, मैं अपनी प्राथमिकताएं ऐसे राष्ट्रपति पर रखती हूं जो हमारे सहयोगियों का समर्थन करेगा और हमारे दुश्मनों को जवाबदेह ठहराएगा, जो सीमा को सुरक्षित करेगा, अब कोई बहाना नहीं होगा; एक राष्ट्रपति जो पूंजीवाद और स्वतंत्रता का समर्थन करेगा; एक राष्ट्रपति जो समझता है कि हमें कम कर्ज की जरूरत है, लेकिन ज्यादा कर्ज की नहीं।

उन्होंने कहा, ट्रंप इन नीतियों पर सही नहीं रहे हैं। मैंने इसे कई बार स्पष्ट किया है। लेकिन (जो) बिडेन एक आपदा रहे हैं। इसलिए, मैं ट्रम्प को वोट दूंगी। ऐसा कहने के बाद… मैंने अपने निलंबन भाषण में जो कहा था, उस पर मैं कायम हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *