कन्हैयालाल हत्याकांड:उदयपुर में सुबह 8 बजे से कर्फ्यू में ढील, जयपुर में होगा प्रदर्शन

कन्हैयालाल हत्याकांड के पांच दिन बाद रविवार को उदयपुर में कर्फ्यू में ढील दी गई है। सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बाजार खुलेंगे। इसके बाद कर्फ्यू जारी रहेगा। हत्याकांड को लेकर आरोपियों को जयपुर NIA कोर्ट में पेश किया जा चुका है। उदयपुर और जयपुर में रविवार को भी इंटरनेट बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है।

जयपुर में प्रदर्शन
कन्हैयालाल की हत्या के खिलाफ जयपुर में रविवार को प्रदर्शन होगा। स्टैच्यू सर्किल पर सुबह 10 बजे हनुमान चालीसा का पाठ होगा। हिंदू संगठनों (स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल) के साथ कई सामजिक और धार्मिक संगठन इसमें शामिल होंगे।

बीजेपी कनेक्शन की हो सकती है जांच
हत्याकांड से जुड़े मामले में BJP का कनेक्शन सामने आने के बाद रविवार को रियाज से जुड़े नेताओं से पूछताछ और जांच हो सकती है। मामले को लेकर ATS और SIT जांच कर सकती है। साथ ही, कुछ अन्य आरोपियों से भी पूछताछ हो सकती है। संभावना यह भी है कि चश्मदीदों से भी जांच एजेंसियां मुलाकात करेंगी।

आरोपियों को जयपुर कोर्ट में किया पेश
इससे पहले शनिवार को मामले से जुडे 4 आरोपियों को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। यहां पर वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट की। वहीं उदयपर में जांच एजेंसियों ने शुक्रवार शाम पकड़े चित्तौड़गढ़ के आरोपियों से भी पूछताछ की। इधर बीजेपी से रियाज का कनेक्शन सामने आने के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया। हालांकि रियाज के साथ कनेक्शन के आरोपों को भाजपा नेताओं ने सिरे से खारिज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *