पंजाब के एडवोकेट जनरल पर हमला:मूसेवाला केस में सुनवाई के लिए गए थे सुप्रीम कोर्ट, लौटते वक्त करनाल के पास पत्थर से अटैक

Broken Glass

हरियाणा के करनाल में पानीपत के नजदीक कोहंड- घरौंडा रेलवे स्टेशन के पास शताब्दी एक्सप्रेस में सवार पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन पर हमला हो गया। वे शताब्दी में जिस कोच और सीट पर बैठे थे, उस पर अचानक से पत्थर लगा। मूसेवाला मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस के ट्रांजिट रिमांड के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई को लेकर पंजाब का पक्ष रखने के लिए रतन दिल्ली आए हुए थे।

हालांकि पत्थर ट्रेन की खिड़की का शीशा तोड़ अंदर नहीं आ पाई, जिससे अनमोल रतन को कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना की सूचना के बाद आरपीएफ और जीआरपी में हड़कंप मंच गया। पानीपत और करनाल दोनों ही स्टेशन से पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला।

कोच E2 (143877) में थे अनमोल
जानकारी के अनुसार पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू 12005, 12/7 शताब्दी एक्सप्रेस के कोच E2 (143877) में सवार थे। मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे शताब्दी कोहंड के पास से निकली तो ट्रेन पर पथराव हो गया, जिस कोच पर पथराव हुआ, एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू उसी में सवार थे। उनको कोई कोई चोट नहीं आई। वहीं पत्थर लगने से खिड़की का शीश टूट गया।

दिल्ली से लौट रहे थे
पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली गए थे। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पंजाब की तरफ से गायक सिद्धू मूसेवाला मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर याचिका और लॉरेंस के ट्रांजिट रिमांड के खिलाफ दायर याचिका पर हुई सुनवाई में वे सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। वहां से मंगलवार को शताब्दी से चंडीगढ़ लौट रहे थे। रास्ते में कोहंड के पास कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर बाहर से पत्थरबाजी की, जिससे उनके पास की खिड़की का शीशा भी टूट गया।

12MM का शीशा टूटा
पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल‌ रतन सिद्धू ने कहा कि केस के सिलसिले में उनकी पूरी लीगल टीम दिल्ली गई थी। आज वह शताब्दी से वापस आ रहे थे। पानीपत के नजदीक कोई पथराव हुआ है या फिर कुछ और चीज से हमला किया गया। पुलिस इसकी जांच कर रही है। मैंने इस बारे में तुरंत पंजाब के DGP को भी बता दिया। हकीकत में क्या हुआ यह तो जांच के बाद‌ ही पता चल सकता है। 12MM का‌ शीशा टूटा है, इसलिए सीधे तौर पर नहीं कहा जा सकता कि पत्थर ही मारा गया है। बाकी जांच के बाद ही सब पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *