छत्तीसगढ़:आतंकी वित्तपोषण मामले का फरार आरोपी देवघर से गिरफ्तार, साल 2013 से तलाश रही थी पुलिस

A Man inside the Jail

छत्तीसगढ़ पुलिस ने आतंकवाद से जुड़े फंडिंग के एक मामले में कथित रूप से शामिल 41 वर्षीय एक व्यक्ति को झारखंड से गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। उन्होंने बताया कि बिहार का रहने वाले श्रवण कुमार मंडल (41) रायपुर के खमतराय थाने में मामला दर्ज होने के बाद से 2013 से फरार था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि आरोपी को मंडल को राज्य के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस), रायपुर पुलिस की अपराध रोधी और साइबर इकाई और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने झारखंड के देवघर जिले से गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने कहा कि मंडल ने कथित तौर पर अपने बैंक खाते के जरिए आतंकी संगठनों सिमी और इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े लोगों के खातों में कई लाख रुपये ट्रांसफर किए थे।

एसएसपी अग्रवाल ने कहा कि 2013 में, छत्तीसगढ़ एटीएस ने धीरज साओ को गिरफ्तार किया था, जो खालिद नामक एक पाकिस्तानी नागरिक से कथित रूप से धन प्राप्त करने और उसे इंडियन मुजाहिदीन और सिमी से जुड़े लोगों को अपने बैंक खाते के माध्यम से स्थानांतरित करने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में सड़क किनारे भोजनालय चलाता था।

अधिकारी ने कहा कि पैसा राजू खान, जुबैर हुसैन और उनकी पत्नी आयशा बानो के पास गया। बाद में उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाल ही में रायपुर की एक अदालत ने बिहार के रहने वाले धीरज साव, पप्पू मंडल और कर्नाटक के जुबैर हुसैन और आयशा बानो को दोषी ठहराया और उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *