पाकिस्तान :पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी को पंजाब असेंबली के उपचुनाव बड़ी जीत ,पाकिस्तान में जल्द चुनाव संभव

Imran Khan Pakistan

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी को पंजाब असेंबली के उपचुनाव में बड़ी जीत मिलने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी (पीएमएल-एन) के नेता और गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने देश में जल्द चुनाव होने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, गठबंधन दलों से चर्चा के बाद फैसले को अंतिम रूप देंगे।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में शहबाज शरीफ सरकार में गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया। राणा ने इमरान खान की पीटीआई पार्टी को मिली शानदार जीत पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हमने पीटीआई के नतीजों को स्वीकार किया है।

बता दें कि पंजाब की 20 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में पीटीआई ने 15 पर बढ़त बनाई है। हालांकि मंत्री ने कहा कि 20 सीटें पीएमएल-एन की लोकप्रियता को चुनौती नहीं देती, क्योंकि इन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार हमारे नहीं थे।

मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी पर असंतोष
पाकिस्तानी गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष परवेज इलाही को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पीटीआई की पसंद पर भी असंतोष जताया। मंत्री ने कहा कि इलाही न तो लोकतांत्रिक हैं, न सहिष्णु और न ही किसी का सम्मान करते हैं। बता दें, परवेज इलाही को लेकर लंबे समय से पाकिस्तान की राजनीति में उठापटक चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *