पात्रा चॉल घाटोला :संजय राउत की पत्नी ईडी के सामने आज होंगी पेश,

पात्रा चॉल घाटोला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा आज ईडी के सामने पेश होंगी। ईडी के मुताबिक कि वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी किया गया। माना जा रहा है कि ईडी के अधिकारी दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकते हैं।

बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेशी के दौरान न्यायाधीश देशपांडे ने राउत से पूछा कि क्या उन्हें कोई दिक्कत है तो राउत ने कहा, जिस कमरे में मुझे रखा गया है उसमें कोई खिड़की और वेंटिलेशन नहीं है। अदालत ने इस पर ईडी के वकील से स्पष्टीकरण मांगा। ईडी के वकील ने कहा, राउत को एसी (वातानुकूलित) कमरे में रखा गया है। इसलिए वहां कोई खिड़की नहीं है। इसके बाद राउत ने माना कि कमरे में एसी की व्यवस्था है, लेकिन स्वास्थ्य की स्थिति के कारण वह इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते।

ईडी की नजर राउत के संपर्कों पर
वहीं प्रवर्तन निदेशालय पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउत को गिरफ्तार करने के बाद उनके संपर्क तलाशने में जुटा है। खासतौर पर प्रवीण राउत, सुजीत पाटकर और राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी छानबीन चल रही है। इसी क्रम में ईडी ने मंगलवार को मुंबई में दो स्थानों पर छापे मारे।

 
सूत्रों का कहना है कि ईडी ने दीवान बिल्डर्स के बांद्रा दफ्तर और दूसरा बांद्रा में ही नेशनल हेराल्ड केस में छापा मारा। ईडी अधिकारी पता लगाने में जुटे हैं कि संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक खाते में पैसे कैसे ट्रांसफर किए गए। आरोप है कि प्रवीण राउत ने संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *