Dehradun : ईएसएल कंपनी को चेतावनी, दीपावली तक शहर की लाइटें करें ठीक

शहर में लंबे समय से खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को लेकर मेयर सुनील उनियाल गामा ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने स्ट्रीट लाइटों का काम देख रही इनर्जी इफिशियंसी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) कंपनी को चेतावनी दी है कि दीपावली तक इन लाइटों को ठीक न किया गया तो अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा।

नगर निगम मेयर सुनील उनियाल गामा का कहना है कि अगर कंपनी ने उनके अल्मीमेटम पर काम नहीं किया तो 31 अक्तूबर के बाद अनुबंध रद्द करते हुए कंपनी का बकाया पेमेंट रोक दिया जाएगा। फिर इसी पैसे निगम खुद स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराएगा। दरअसल, शहर के अधिकांश वार्डों में स्ट्रीट लाइटें खराब होने के कारण अंधेरा छाया हुआ है। बोर्ड बैठक में भी स्ट्रीट लाइटों का मुद्दा जोर-शोर से उठा था। लोग भी कई बार इन स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कंपनी इन्हें ठीक करने को तैयार नहीं है। पूर्व में मेयर और नगर निगम प्रशासन ने भी कंपनी को स्ट्रीट लाइटें ठीक करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कंपनी ने मेयर के निर्देशों को भी तवज्जो नहीं दी।

बृहस्पतिवार को मेयर ने नगर आयुक्त के साथ मिलकर कंपनी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कंपनी को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि अगर दीपावली तक शहर की खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं किया गया तो कंपनी का नगर निगम के साथ अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा। बैठक में नगर आयुक्त मनुज गोयल, ईईएसएल के डायरेक्टर वेंकटेश द्विवेदी, प्रोजेक्ट हेड उत्तराखंड राहुल, पथ प्रकाश विभाग नगर निगम के रणजीत राणा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *