NIA: मिजोरम में बड़ी मात्रा में विस्फोटकों की बरामदगी मामले में एक और गिरफ्तार

सरकार के खिलाफ लड़ रहे म्यांमार स्थित एक समूह के लिए 2,400 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों की बरामदी के सिलसिले में एनआइए ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एनआइए प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में आइजल से 54 वर्षीय लाल रिंगसांगा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। जांच एजेंसी ने कहा कहा कि यह खेप म्यांमार स्थित संगठन के लिए थी। आशंका है कि वह संगठन चिन नेशनल फ्रंट (सीएनएफ) था, जो म्यांमार सरकार से लड़ रहा है।

एनआइए ने कहा कि यह मामला 21 जनवरी को मिजोरम में टिपा से एक वाहन से 2,421 किलोग्राम विस्फोटकों, एक हजार डेटोनेटरों, 4,500 मीटर डेटोनेटिंग फ्यूज वायर, 73,500 भारतीय रुपये और 9.35 लाख म्यांमार क्यात की बरामदगी से जुड़ा है। इस वाहन में संगकिमा (म्यांमार का नागरिक), एमसी लालुंगरुआलपुइया और लाललेंगलियाना यात्रा कर रहे थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

असम में चार क्विंटल से अधिक गांजा बरामद

वहीं, दूसरी तरफ असम पुलिस ने मंगलवार रात करीमगंज के चुराईबाड़ी क्षेत्र में एक ट्रक से चार क्विटल से अधिक गांजे की बरामदगी की है। पुलिस द्वारा रोके जाने पर ट्रक चालक और क्लीनर मौके से भागने में सफल रहे।

जब्त गांजे की कीमत करीब 41 लाख

चुराईबाड़ी पुलिस चौकी प्रभारी निरंजन दास ने कहा कि इसकी कीमत लगभग 41 लाख रुपये है। इसे ट्रक में छुपाकर ले जाया जा रहा था। मामला दर्ज कर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। इसके मालिक की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *