Bengal Panchayat Polls: तीन जिलों में 20 बूथों पर पंचायत चुनाव रद्द

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने मतगणना के दौरान गड़बड़ी के चलते तीन जिलों में 20 बूथों पर पंचायत चुनाव रद्द कर दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इन बूथों पर नए सिरे से मतदान कराया जाएगा, जिसकी अधिसूचना उचित समय पर जारी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा ब्लॉक-2, हावड़ा जिले के सांकराइल ब्लॉक और हुगली जिले के सिंगूर ब्लॉक में मतदान के दौरान मतपत्रों को छीनने सहित विभिन्न घटनाओं के बाद चुनाव रद्द करने का फैसला लिया गया, क्योंकि इससे मतगणना प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि अकेले सांकराइल में 15 से अधिक बूथों पर मतदान रद्द किया गया है। इन बूथों पर बाद में नए सिरे से चुनाव कराए जाएंगे।

हिंसाग्रस्त पंचायत चुनावों में तृणमूल कांग्रेस ने भारी जीत दर्ज की है। टीएमसी ने सभी 20 जिला परिषदों में 880 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने कुल 928 में से 31 सीटें जीतीं। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन ने 15 सीटों पर दर्ज की है। दो सीटें अन्य के खाते में गईं। इसके साथ ही टीएमसी पंचायत समिति की 6,450 से अधिक सीटों पर विजयी हुई। भाजपा ने लगभग 1000 सीटें जीती हैं, जबकि सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने 180 और 260 से अधिक सीटें जीती हैं। टीएमसी ने कुल 63,219 ग्राम पंचायत सीटों में से 35,000 से अधिक पर जीत दर्ज की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *