स्पेन में आतंकी गतिविधियों के आरोप में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

एक महीने पहले इजरायल पर हमास के हमले के बाद देश में आतंकवाद विरोधी चेतावनी स्तर बढ़ाए जाने के बाद स्पेन के सामान्य सूचना आयुक्त कार्यालय द्वारा शुरू किए गए एक ऑपरेशन के हिस्से के रूप में गिरफ्तारियां की गईं। यूरो वीकली न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, संभावित हमलों से बचने के लिए स्पेनिश सुरक्षा बलों ने संदिग्धों पर निगरानी दोगुनी कर दी है।

स्पेन के सबसे बड़े अंग्रेजी अखबार यूरो वीकली न्यूज के अनुसार, हिरासत में लिए गए सभी लोग पाकिस्तानी मूल के थे और कहा जाता है कि वे कैटेलोनिया, वालेंसिया, गुइपुज़कोआ, विटोरिया, लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे।

पुलिस सूत्रों ने एक स्थानीय दैनिक ला रजोन की गिरफ़्तारी की पुष्टि की। गिरफ्तार किए गए लोगों को कथित तौर पर बुधवार (स्थानीय समय) पर अदालत में पेश किया जाएगा।

यूरो वीकली न्यूज ने बताया कि ऐसा माना जाता है कि इन व्यक्तियों ने एक नेटवर्क बनाया जिसमें जिहादी संदेश और उच्च स्तर की कट्टरता ऑनलाइन प्रसारित की गई।

द यूरोपियन कंजर्वेटिव के पत्रकार डेविड एथरटन ने सोशल मीडिया ऐप एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ये 14 पाकिस्तानी जिहादी पाकिस्तान में एक इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *