Corona : छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, महज 24 घंटे में 12 नए केस आए सामने

कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारने लगा है। नए वैरिएंट जेएन-1 के खतरे के बीच कोरोना ने धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

प्रदेश में महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। राहत की बात है कि अब तक एक भी मौत दर्ज नही हुई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 12 नए मरीजों की पहचान हुई है। कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। प्रदेश में गुरूवार को सबसे ज्यादा मरीज दुर्ग जिले से छह मिले हैं।

राजनांदगांव से एक, रायपुर से एक, रायगढ़ से दो, जांजगीर-चांपा से एक और बस्तर से एक मरीज की पहचान हुई है। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज 11 तथा रायपुर में सात हैं। प्रदेश में 4255 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 12 मरीजों की पहचान हुई। प्रदेश की कोरोना पाजिटिव दर 0.28 प्रतिशत पहुंच गया है, जो बुधवार को 0.15 था।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *