दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क आए दिन किसी ने किसी से भिड़ ही जाते हैं,अब बाइडन से भिड़े मस्क, अर्थव्यस्था पर टिप्प्णी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- ” मून ट्रिप के लिए शुभकामनाएं”

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क आए दिन किसी ने किसी से भिड़ ही जाते हैं। कभी अपने ट्वीट के जरिए तो कभी अपने फैसलों के चलते। हालिया विवाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ है। दरअसल, अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लेकर उनकी टिप्पणी के बाद बाइडन ने मस्क पर तंज कसा है और उन्हें चंद्रमा यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी हैं। बाइडन की यह टिप्पणी तब आई है, जब मस्क ने अमेरका की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि वह टेस्ला से 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करना चाहते हैं। 

क्या है विवाद का कारण?
दरअसल, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि एलन मस्क ने ई-मेल के जरिए अधिकारियों को नई नियुक्तियों को रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है अमेरिकी अर्थव्यवस्था के बारे में वह बहुत बुरा अनुभव कर रहे हैं। इसलिए वह टेस्ला में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करने जा रहे हैं। मस्क ने यह भी कहा कि वह बाइडन के प्रशंसक नहीं हैं। 

बाइडन ने दिया जवाब 
मस्क की इस टिप्पणी के बाद बाइडन ने उन पर निशाना साधा। मई के आंकड़ों के बारे में बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है और मई के जॉब के आंकड़े अच्छे संकेत दे रहे हैं। उन्होंने बाइडन पर निशाना साधते हुए कहा, मस्क अर्थव्यवस्था के बारे में बात कर रहे हैं तो बता दूं कार निर्माता कंपनी फोर्ड अपने निवेश को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। वहीं स्टेलंटिस इलेक्ट्रिक वाहनों पर निवेश की योजना बना रहा है। इसके बाद उन्होंने एलन मस्क पर तंज कसते हुए कहा, इसलिए उन्हें चंद्रमा की यात्रा के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *