Winter Session Of Parliament : कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक तीन दिसंबर को

कांग्रेस का अध्यक्ष का पद संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे पहली बार कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक में हिस्सा लेंगे। सात दिसंबर से शुरू होने वाले संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति और मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में तीन दिसंबर को कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक होगी। 

छह दिसंबर को सर्वदलीय बैठक
बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। इस बीच, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी महत्वपूर्ण विधायी कार्य पर चर्चा करने के लिए शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले संसद में छह दिसंबर को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों की सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। वह संसद के शीतकालीन सत्र में उठाए जाने वाले संभावित मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

प्रह्लाद जोशी ने दोनों सदनों के नेताओं को लिखे पत्र में कहा कि “विधायी कार्य और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में संभावित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं की बैठक के लिए आपको आमंत्रित करते हुए मुझे खुशी हो रही है।” मंत्री ने दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने लिखा, मैं दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए आपका सहयोग भी चाहता हूं। बैठक मंगलवार 6 दिसंबर 2022 को संसद भवन के संसद पुस्तकालय भवन में सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी शीतकालीन सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *