Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने निष्क्रिय खातों को हटाने का किया फैसला

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने निष्क्रिय खातों को हटाने का फैसला किया है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को ट्वीट किया कि ऐसे खाते, जिन पर सालों से कोई गतिविधि नहीं हो रही है, उन्हें हटाया जाएगा। दरअसल ट्विटर पर ऐसे हजारों खाते हैं, जिन पर कोई पोस्ट नहीं डाली जाती है।

मस्क ने लिखा कि ट्विटर यूजर जो नियमित रूप से अपने खातों का उपयोग नहीं कर रहे हैं, बहुत जल्द उनके फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देखी जा सकती है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट जल्द ही बिना किसी गतिविधि वाले खातों को हटाना शुरू करेगी।

मस्क ने कहा, ट्विटर की नीति के मुताबिक यूजर को अपने खाते को स्थायी रूप से बंद होने से बचाने के लिए महीने में कम से कम एक बार खाते को लॉगइन करना जरूरी है। इसी महीने की शुरुआत में मस्क ने नेशनल पब्लिक रेडियो के 52 ट्विटर खातों को किसी अन्य कंपनी को देने की धमकी दी थी, क्योंकि इन खातों से ट्विटर फीड पर सामग्री पोस्ट करना बंद हो गया था।

गौरतलब है कि ट्विटर ने पिछले महीने मशहूर हस्तियों, पत्रकारों और प्रमुख राजनेताओं सहित हजारों लोगों के अकाउंट से फ्री ब्लू टिक हटा दिया था, क्योंकि कंपनी की घोषणा के बाद भी यूजर्स ने ब्लू टिक के लिए भुगतान नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *