PM Modi: इन्फिनिटी फोरम में पीएम मोदी का संबोधन आज भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फिनटेक पर एक वैश्विक नेतृत्व मंच इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) और गिफ्ट सिटी कर रहा है। पीएमओ ने कहा, यह फोरम एक ऐसा मंच प्रदान करता है, जहां दुनियाभर से प्रगतिशील विचार, गंभीर समस्याएं, नवीन प्रौद्योगिकियों की तलाश की जाती हैं। ‘वाइब्रेंट गुजरात’ वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 के पहले इन्फिनिटी फोरम दो का आयोजन किया जा रहा है। 

गिफ्ट सिटी में आयोजित होने वाला सम्मेलन ‘हाइब्रिड’ स्वरूप का होगा। यानी, इसमें प्रतिभागी व्यक्तिगत रूप से और ऑनलाइन दोनों तरह से शामिल होंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पीएमओ के अनुसार, फोरम में 300 से अधिक कंपनियों के शीर्ष अधिकारी हिस्सा लेंगे। इसमें भारत तथा अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी सहित 20 से अधिक देशों के वैश्विक दर्शकों की मजबूत ऑनलाइन भागीदारी होगी।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। बयान में कहा गया है कि देश भर से हजारों लाभार्थी कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही देश भर से दो हजार से अधिक वीबीएसवाई वैन, हजारों कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके) और सामान्य सेवा केंद्र (सीएससी) भी जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *